माधव नेत्रालय में राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा समापन समारोह

    
|
 
golwalkar_1  H
 
गोलवकर गुरुजी के नाम पर स्थापित नागपुर का माधव नेत्रालय लाखों लोगों के जीवन को रोशनी से भरने का कार्य कर रहा है। व्यावसायिकता के इस दौर में यह संस्थान सेवा का यज्ञकुंड बनकर वैश्विक स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है। यह ऐसा सेवा प्रकल्प है जहां बिना किसी भेदभाव के मरीजों का इलाज किया जाता है।
 
आँखों की समस्या से पीड़ित मरीजों के जीवन में उम्मीद की नई किरण जगाने वाले इस संस्थान में २५ अगस्त से ८ सितम्बर के बिच राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा मनाया गया जिसका समापन समारोह डॉ राजेश जोशी, मेंबर एआरसी - एआईओयस (वेस्ट झोन) के कर कमलो द्वारा दिनांक ०८ सितम्बर २०२० की संध्या को किया गया।
 
आदरणीय डॉ. राजेश जोशी ने नेत्रालय की इस पहल की सराहना की। डॉ राजेश जोशी ने अपने अध्यक्षीय भाषण में नेत्रालय को नंबर वन हॉस्पिटल का दर्जा दिया। समाज से अंधत्व निवारण हेतु नेत्रदान को जनमानस में विस्तार हो और इस तरफ पहल की आवश्यकता है और नेत्रालय उस दिशा में अग्रसर है, साथ ही नेत्रालय के सभी सदस्यों का उत्साह बढ़ाया।
 
नेत्रदान पखवाड़ा के उपलक्ष में माधव नेत्रालय ने नागपुर के अनेक स्कूलों में ऑनलाइन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये साथ ही ऑनलाइन चित्रकला स्पर्धा का भी आयोजन किया गया था। स्पर्धा का विषय 'नेत्रदान' रखा गया था।
 
चित्रकला प्रतियोगिता परिणाम:
कक्षा १ से ४ : प्रथम पुरस्कार समाइरा घोड़के, द्वितीय पुरस्कार अनिकेत गुप्ता, तृतीय पुरस्कार गारगी पराते
कक्षा ५ से ७ : प्रथम पुरस्कार अंजलि सखारकर, द्वितीय पुरस्कार समीक्षा समुद्रे, तृतीय पुरस्कार त्रिशा सोनी
कक्षा ८ से १२ : प्रथम पुरस्कार उत्कर्ष नंदगाव, द्वितीय पुरस्कार सुजय मानवतकर.
 
माननीय डॉ. अविनाश चंद्र अग्निहोत्री महासचिव माधव नेत्रालय ट्रस्ट और मेजर जनरल अनिल बाम (सेवानिवृत्त) प्रबंध संचालक माधव नेत्रालय की उपस्थिति में कार्यक्रम किया गया। अंत में माधव नेत्रालय ट्रस्ट के उपाध्यक्ष श्री निखिल मुंडले द्वारा अतिथियों का आभार प्रदर्शित किया गया।